एक्टिव यूजर;- वैसे यूज़र जो 15 दिनों तक लगतार एप का Use नहीं करते है न एप खोलते हैं न एप का use करते है या एप शेयर नहीं करते हैं यानि उनके रेफर कोड से कोई भी मेंबर ज्वाइन नहीं करते हैं उन्हें एक्टिव यूजर नहीं माना जाएगा। ऐसे यूज़र को बिना किसी पूर्व सूचना के उनका खता स्वतः हीं डिलीट हो जाएगा और उनका कोई भी पेमेंट देय नहीं होगा। इसके लिए यूजर खुद जिम्मेदार होगा।

इससे बचने के उपाय:- छोटी सी सावधानी बरतकर इस समस्या से बचा जा सकता है। इसके लिए यूजर को RupayApp प्रतिदिन खोलना चाहिए और डेली चेकिन बटन पर क्लिक करके पॉइंट प्राप्त करना चाहिए। साथ हीं अपने लोकल अकाउंट में 100 पॉइंट हो जाने पर उन्हें वॉलेट ऑप्शन  में जाकर अपडेट करना चाहिए। अपना रेफेर कोड से मित्रों और दोस्तों को जोड़ना चाहिए ( इसके लिए अलग से बोनस पॉइंट सीधे आपके मैन खाते में जोड़ दिया जाता है ) इससे आपका खता एक्टिव रहता है और सुरक्षित माना जाता है। 

लोकल अकाउंट:- यूजर के द्वारा अर्जित पॉइंट जो होम स्क्रीन पर ऊपर दाईं ओर दीखता है एवं प्रोफाइल स्क्रीन में पॉइंट दीखता है वह लोकल अकाउंट है। इस अकाउंट में 100 से अधिक पॉइंट हो जाने पर आप वॉलेट स्क्रीन पर जाकर दाईं ओर ऊपर उपडेट बटन पर क्लिक करके इस पॉइंट को मैन अकाउंट में भेज सकते है। 

मैन अकाउंट:-  वॉलेट स्क्रीन पर जो पॉइंट दीखता है वह मैन अकाउंट है जहाँ से आप पॉइंट का पेमेंट रिक्वेस्ट कर सकते है। 

इनवैलिड एक्टिविटी : यूजर को सलाह दिया जाता है कि RupayApp पर फेक पॉइंट प्राप्त करने के लिए छेड़ - छार करके, फेक ईमेल से अकाउंट क्रिएट क्र अपना रेफर कोड इस्तेमाल करने या पॉइंट प्राप्त करने के लिए शॉर्टकट तरीका अपनाते पाए जाने पर इनवैलिड एक्टिविटी माना जाएगा और बिना किसी पूर्व सूचना के उनके खाते को डिलीट कर दिया जाएगा। 

अकाउंट डिलीट हो जाने पर क्या करें ?

इनवैलिड एक्टिविटी की वजह से जब एक बार अकाउंट डिलीट कर दिया जाता है तो पूर्व अर्जित पॉइंट का पेमेंट नहीं किया जाएगा। यदि पूर्व में कोई पेमेंट रिक्वैस्ट कर दिया गया है तो वह भी रद्द कर दिया जाएगा।  इनवैलिड एक्टिविटी की वजह से डिलीट किए गए अकाउंट के यूज़र पुनः खता बना सकता है। किन्तु उन्हें वही सुविधा मिलेगी जो नए यूजर को दिया जाता है। 

पेमेंट कब मिलेगी :-

रजिस्टर यूजर अपने मेंबर टाइप के अनुसार निर्धारित पॉइंट हो जाने पर पेमेंट रिक्वेस्ट कर सकता है।  पेमेंट रिक्वेस्ट करने की तिथि से 48 घंटे के अंदर पेमेंट किया जा सकता है। कभी कभी इसमें एक सप्ताह का भी समय लग सकता है। तबतक यदि दूसरा मेंबर टाइप के अनुसार निर्धारित पॉइंट यूजर पूरा कर लेते है तो वह दूसरा रिक्वेस्ट कर सकता है। 

कितने पॉइंट्स के कितने पैसे यूजर को दिए जाएंगे 

हम सब यह जानते हैं की rupayapp को केवल विज्ञापन देखने के पैसे दिए जाते हैं। अर्थात जो भी विज्ञापन आप देखते हैं उसका रेवेन्यू हमें प्राप्त होता है। हम अपने पास प्राप्त कुल रेवेन्यू का 70% अपने यूजर को देते हैं। अर्थात एक उदहारण से समझते है:- मान लिया जाय की इस माह rupayApp पर कुल एक लाख विज्ञापन देखे गए। जिसका रेवेन्यू हमें 50 हज़ार रूपये प्राप्त हुआ। वहीं सभी यूजर द्वारा कुल एक लाख विज्ञापन देखने के दरम्यान कुल 70 हज़ार पॉइंट अर्जित किए गए। इस प्रकार कुल आमदनी का 70%, 35 हज़ार रूपये यूजर को दिया जाएगा। इस प्रकार मान लिया  यूजर A ने 15000 पॉइंट का रिक्वेस्ट लगाया और यूजर B ने 5000 हज़ार पॉइंट का रिक्वेस्ट लगाया तो यूजर  A को 7,500 रूपये और यूजर B को 2,500 रूपये दिए जाएँगे। 

Guest यूजर क्या है?

वैसे यूजर जो एप डाउनलोड करने के बाद रजिस्टेशन किए बिना फॉर्म को स्कीप कर एप का युज करें वह Guest यूजर कहलाता है ऐसे यूजर को रजिस्टेशन फॉर्म नहीं भरना पड़ता है उसे स्कीप कर सकता है। Guest यूजर एप के फंग्सन का इस्तेमाल कर सकता है। पॉइंट भी कमा सकता है किंतु उनका सभी पॉइंट लोकल खाता में रहेगा। वह वॉलेट में उन्हें अपडेट नहीं कर सकते है। और नहीं वह पॉइंट रिक्सवेट कर सकता है। यदि Guest यूजर चाहे तो वह प्रोफाइल स्क्रीन में जाकर Register Now बटन पर क्लिक कर रजिस्टेशन कर सकता है। किंतु उन्हें Guest यूजर के रहते अर्जित पॉइंट नहीं दिया जाएगा।